वायरल वीडियो : लड़की से शादी करने पर मिलेंगे 1200 करोड़ रूपये !

उदय दिनमान डेस्कः वायरल वीडियो : लड़की से शादी करने पर मिलेंगे 1200 करोड़ रूपये ! जी हां ऐसा ही एक वीडियों सोशल मीउिया पर वायरल हो रहा है। इसकी हकीकत जानकर आप हैरान हो जाएंगे साथ ही आप सोचने पर भी मजबूर हो जाएंगे कि आखिर करें तो क्या करें। उस लडकी से शादी करें या फिर…! यह मामला है हांगकांग का। एक करोड़पति पिता ने अपनी बेटी से शादी करने वालों को इतनी धनराशि देने का फैसला किया है।

 

गूगल युग में यह सब अब आम बात हो गयी है और ऐसे नये नये वीडियों सोशल मीडिया पर हमेशा वायरल हो रहे हैं। भारत जैसे देश में दहेज के लिए तो मांग की जाती है और दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटिया दहेज की बलि चढ जाती हैं। वहीं हांगकांक में एक पिता तो अपनी बेटी को इतना सारा दहेज देने को तैयार है उसके बाद भी उस खूबसूरत लडकी के लिए वर नहीं मिल पा रहा है। अमीर बाप की दहेज में इतनी बडी धनराशि देने की बात के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

 

जैसा कि आप जानते हैं कि पूरे संसार में शादी के रिश्ते को पवित्र माना जाता है क्योंकि यह रिश्ता केवल दो लोगों के बीच नहीं, बल्कि दो परिवारों के बीच होता है. हर इंसान को अपने जीवन में एक ऐसे भरोसेमंद साथी की जरूत होती है जो उसका हर मुसीबत से लड़ने में साथ दे, लेकिन कुछ लोगों के शादी करने के पीछे कोई मकसद होता है. पिछले समय में शादी की आड़ में लड़के वाले लड़की वालों के परिवार से भारी दहेज की माँगा करते थे. अगर लड़की वाले दहेज देने में असमर्थ होते थे तो शादी कैंसिल कर दी जाती थी.

 

आज हर युवा को शादी के लिए सुंदर सुशील लड़की चाहिए, जो उसके कहे मुताबिक सब करे, फिर चाहे वह लड़की खुश हो या न हो. लोगों कि इसी सोच को बदलने के लिए सरकार समय-समय पर कई जागरूकता अभियान चलाती रहती है जिसका असर कुछ पढ़े लिखे और सीमित लोगों तक ही देखने को मिलता है.दहेज को लेकर प्रथा सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में दहेज का चलन है पर वह अलग होता है। दहेज की प्रथा सदियों से चली आ रही है वह क्यों और कैसे प्रारंभ हुई कोई नहीं जानता। इसके बाद भी इस प्रथा का सभी निर्वटन कर रहे हैं।

 

सोशल मीडियों के जमाने में जहां लोग एक दूसरे के इतने करीब हैं कि अगर कोई परेशानी होती ळै तो लोग एकजुट हो जाते हैं और सरकारों तक को लिा दे रहे है। इसके बाद भी लडकी के लिए वर खोजना इतना भारी पड रहा है। हाल ही में एक लड़की की शादी को लेकर एक वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसको अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं और अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. आइये आपको बताते हैं आखिर क्या है इस वायरल वीडियो में ऐसा जिसने लोगों के होश उड़ा रखें हैं.

 

वायरल इस वीडियो के अनुसार हांगकांग के एक करोड़पति पिता को अपनी बेटी के लिए कोई दूल्हा नहीं मिल रहा है, जबकि इसकी बेटी बेहद खूबसूरत है. हांगकांग में कई जहाजों के मालिक और प्रॉपर्टी डेवलपर 77 वर्षीय शेशील चाऊ जे शुंग ने उनकी बेटी से शादी करने वाले को 1200 करोड़ रूपये देने का प्रस्ताव रखा है. शेशील चाऊ की बेटी का नाम है जीनी चाऊ जिन्होंने पहले कई लड़कों को रिजेक्ट कर दिया था.इसके साथ ही कई अन्य लडको को ीाी इसे दिखाया गया पर उसे कोई पसंद नहीं आ रहा है और अब यह वीडियो हर किसी के फोन पर दिखाई दे रहा है।

 

परेशान पिता ने जब बेटी से उसकी पसंद के लड़कों के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसे लड़के नहीं लड़कियां पसंद हैं क्योंकि वह समलैंगिक है जो पीछे 9 सालों से अपनी समलैंगिक साथी के साथ रहती हैं. समलैंगिक होने के कारण आज कोई भी लड़का उनसे शादी करने को तैयार नहीं है. यह सुनकर पिता के होश उड़ गये जिसके बाद उन्होंने यह प्रस्ताव रखा था.हालांकि अभी तक इस मामले में कोई सही बात या यह कहे कि शादी के लिए लडका नहीं मिला लेकिन यह अवश्य है कि पैसे की वह भी इतनी भारी सकम के बाद तो कोई न कोई मिल ही जाएगा दूल्हा।

 

इस संसार में एक पिता के एि बेटी वरदान होती है। जब बेटी का जन्म होता है तो उस समय ओर कोई खूश हो या न हो लेकिन पिता सबसे अधिक खुश होता है और बेटी की उम्र के साथ-साथ पिता और बेटी का प्यार भी बढता रहता है। जब बेटी के परिवार को बसाने की बात आती है तो पिता वह सब कुछ कर लेता है जिससे उसकी बेटी खुश रहे और दहेज की जो डिमांड होती है उसे पूरा कर लेता है। ऐसा ही यह वायरल वीडियों का मामला ळै। पिता ने संपत्ति का एक बडा हिस्सा बेटी से शादी करने वाले को देने का मन बनाया है।

PropellerAds