रहस्यमयी बीमारी :महिला 13 साल से है शीशे के चेंबर में कैद !

मैड्रिड । हंसती हुई इस महिला की तस्वीर को देख कोई भी यह अंदाजा नहीं लगा पाएगा कि यह चार भयानक बीमारियों से पीडि़त है, जो इतनी दुर्लभ हैं कि उनकी वजह से इसे पिछले 13 सालों से शीशे के चेंबर में रहना पड़ रहा है।

53 साल की जुआना मुनोज की हालत ऐसी है कि जो भी देखता है सिहर उठता है। जुआना न तो अपने पति और बच्चों पर प्यार लुटा सकती हैं और न ही उन्हें गले लगा सकती हैं। यहां तक कि वह हाल ही में पैदा हुए अपने पोते को भी गोद में नहीं उठा सकतीं।

जुआना को आज भी उस दिन का इंतजार है, जब वह अपने प्रियजनों से मिल पाएंगी और उन्हें खूब प्यार कर पाएंगी। फिलहाल तो वह 25 मीटर लंबे शीशे के चेंबर में रहने को मजबूर हैं। पिछले 1 दशक से यही उनका घर बन गया है।

जुआना की ऐसी हालत देख और उनकी चार रहस्यमयी बीमारियों के बारे में जान खुद डॉक्टर भी हैरान हैं। जुआना को कैमिकल सेंसिटिविटी, फाइब्रोमायलजिया, क्रोनिक फटीग सिंड्रोम और इलेक्ट्रोसेंसिटिविटी से पीडि़त हैं।

जुआना ने बताया कि वह उस वक्त इन घातक बीमारियों की चपेट में आईं जब पहले बच्चे को जन्म देने के बाद, वह अपने पति द्वारा विकसित किए गए आलू पर लगी धूल के संपर्क में आईं।

जुआना उस वक्त आलुओं की सफाई कर रहीं थीं कि तभी उनकी एक आंख में जलन होने लगी। इसके बाद तो उनकी स्थिति खराब होती चली गई।

PropellerAds