पाकिस्तान की संसद : हिंदू सांसद को गाय का पुजारी कह उड़ाया मजाक !

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संसद में एक हिंदू सांसद का मजाक उड़ाया गया तो उन्होंने भी करारा जवाब दिया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के हिंदू मेंबर लाल चंद माल्ही इस बात से बेहद नाराज थे कि पाकिस्तानी सांसद उन्हें गाय का पुजारी और हिंदू-हिंदू कहकर चिढ़ाते हैं. माल्ही ने बजट सत्र के दौरान इसका विरोध जताया और स्पीकर से शिकायत भी की. यह वायरल वीडियो पिछले साल जून का है.

माल्ही ने स्पीकर को बताया कि मैं यह सुनकर चौंक गया कि सांसद जमशेद जस्ती और पूर्व पीएम मीर जफुरल्ला खान जमाली कह रहे थे कि हिंदू तो गाय की पूजा करते हैं. इतना ही नहीं स्पीकर ने उनसे बैठने का अनुरोध किया तो उन्होंने कहा कि मिस्टर स्पीकर मैंने हाउस के रूल्स पढ़ें हैं और मैं उनकी कद्र भी करता हूं.

हम तो पाकिस्तानी हैं
माल्ही ने बजट सत्र के दौरान बोलते हुए कहा था कि मैं पिछले कई दिनों से यह सब देख रहा हूं. यहां कहा जाता है कि हिंदू गाय की पूजा करते हैं. उन्होंने कहा, गाय की पूजा करना हमारा हक है, हम ऐसा करेंगे. हिंदू-हिंदू कहकर हम पर लतीफे कसे जाते हैं. सांसद ने कहा कि हम तो पाकिस्तानी हैं ना, तो ये हमें ऐसा क्यों नहीं कहते कि हम इनके पाकिस्तानी हैं.

अपना काम छोड़ हिंदुओं को गाली देते हैं सांसद
उन्होंने कहा कि संसद में जरूरी बातों पर चर्चा नहीं होती लेकिन हिंदुओं को चिढ़ाने का काम बराबर होता है. सांसदों को फटकार लगाते हुए माल्ही ने कहा कि इनको गालियां देनी होती हैं भारत को लेकिन ये हिंदुओं को गालियां देते हैं. उन्होंने पूछा कि हमारा कसूर क्या है?

सांसदों को लगाई फटकार
वायरल वीडियो में वह कह रहे हैं कि कुछ दिन पहले एक हिंदू बच्चे को अगवा कर मुसलमान बना दिया गया इसपर कोई सांसद बात नहीं करता. यहां पर सिर्फ जुमले कसे जाएंगे, मजाक उड़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसी को हिंदुओं पर बात करनी ही है तो उस 14 साल के लडक़े के बारे में बात करे जिसे अगवा कर मुसलमान बना दिया गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है.

PropellerAds