मिशन 2019 : दो करोड़ युवाओं को जोडऩे बीजेपी का नया गेम प्लान

नई दिल्ली । 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में हर हाल में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर ली है. इसके लिए पार्टी ने बकायदा पूरा प्लान भी तैयार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि इस प्लान के तहत उन युवा वोटरों को अपने पाले में करने की कोशिश करेगी, जिनका जन्म साल 2000 में हुआ था. देश में ऐसे करीब दो करोड़ वोटर बताए जा रहे हैं.

ये युवा वोटर साल 2019 में होने जा रहे चुनावों में पहली बार वोट डालेंगे, लिहाजा, पार्टी की नजर उन पर बनी हुई है कि कैसे इन वोटरों को अपनी तरफ खींचा जा सके. इस पूरे प्लान में बीजेपी की सोशल मीडिया टीम तेजी से काम करने में जुटी है. इस प्लान को एक ऐप से चलाया जाएगा और इसे नाम दिया गया है मिलेनियम वोट कैंपेन, जिसे 18 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ऐप के जरिए न केवल नए वोटरों को जोडऩे काम तेजी से किया जाएगा, बल्कि इसके जरिये मतदाता पहचान पत्र को भी आसानी से पाया जा सकेगा. पार्टी इस पर पूरी तरह से गंभीर है. बीते रविवार को बीजेपी युवा मोर्चा की बैठक में भी इस पर चर्चा भी की गई.

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सन 2000 में जो पैदा हुआ है वह 2018 का नया वोटर होगा. उसका सम्मान होना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा था, सदी के नए वोटरों का भारतीय लोकतंत्र स्वागत करता है. 2014 में युवाओं और महिलाओं ने खुलकर बीजेपी का समर्थन किया था.

युवाओं ने पीएम मोदी की जीत में अहम भुमिका निभाई थी. 2014 लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादातर युवा मोदी के समर्थन में नजर आ रहे थे. बीजेपी 2019 में जो नया वोटर बनेगा उसे भी अपने साथ जोडऩे की मुहिम में अभी से जुट गई है.