महाशिवरात्रि : इन राशि वालो पर बरसेगी शिव जी की असीम कृपा !

उदय दिनमान डेस्कः महाशिवरात्रि : इन राशि वालो पर बरसेगी शिव जी की असीम कृपा !आप मानो या ना मानो लेकिन यह सत्य है। क्योंकि इस महाशिवरात्रि को एक ऐसा संयोग आ रहा है जो कई राशि के जातकों के लिए आने वाले समय में फलदायी होगा साथ ही उनके बंद किस्मत के ताले भी खोल देगा।

 

हिन्दू धर्म में शिवरात्रि के त्यौहार का बहुत ज्यादा महत्व होता है. इस दिन भगवान शिव के भक्त पूरे श्रध्दा भाव से उनकी पूजा करते हैं.यह सिर्फ भारत में ही नहीं होता है बलिक कई देशों में इस दिन को पर्व के रूप में मनाया जाता है। भारत से कई लोग अन्य देशों में निवास कर रहे है और वह भी इस खास दिन को बड़ी श्रद्धा के साथ मनाते हैं साथ ही भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा बडे़ मनोभाव से करने के साथ-साथ अपनी आस्था का भी प्रदर्शन करते है। वैसे भी इस महाशिवरात्रि को जो योग बन रहा है वह काफी फलदायी है।

 

इस बार  शिवरात्रि को बहुत बड़ा महायोग बनने जा रहा है. इस महायोग के बनने से इन राशि के जातकों की किस्मत खुलने वाली हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने जा रही हैं, तो चलिए जान लीजिये उन राशियों के बारे में जिनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी और उन्हें लाभ ही लाभ मिलेगा.शायद आपमें से बहुत से लोगों को ना पता हो कि हर महीने मासिक शिवरात्रि भी मनाई जाती है, लेकिन साल में दो बार आने वाली शिवरात्रियों का अलग ही महत्व होता है.

 

मेष राशि- अगर मेष राशि के लोग इस दिन शिव मंदिर में जाकर वहां गाय के दूध से रुद्रभिषेक करते हैं, तो उन्हें मनचाही नौकरी मिलेगी, इसके आलावा इस राशि के जो भी जातक पहले से नौकरी करते हैं उन्हें उनकी नौकरी में तरक्की मिलेगी. इस दिन भगवान शिव की आप पर विशेष कृपा होगी. आपकी सारी परेशानियां खत्म होंगी और घर में खुशी का माहौल होगा.

 

सिंह राशि-सिंह राशि के लोगों के लिए शिवरात्रि का त्यौहार उनके भाग्य में बहुत बड़ा बदलाव लेकर आ रहा है. इस दिन सफेद रंग की वस्तुएं जरुरत मंदो को दान करें. ऐसा करने से शिवजी आप से प्रसन्न होंगे.अगर आपकी जिंदगी में बहुत समय से कोई परेशानी है, तो वो भी बहुत जल्दी खत्म होने वाली हैं. इस राशि के लोग सुबह उठकर नहाने के बाद शिव मंदिर जाकर बेल पत्र और दही शिव की मूर्ति पर चढाएं.

 

तुला राशि-इस राशि के उन लोगों के लिए जो पढ़ाई करते हैं उनके लिए शिवरात्रि में बहुत अच्छे योग बन रहे हैं. इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती हैं कि इस दिन शिव मंत्र का जाप करें और कपूर डालकर शिवजी की आरती करें.इससे जो भी लोग प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे हैं उन्हें जरुर सफलता मिलेगी. अपने परिवार में बड़ों की इज्जत करें. अगर आप इस दिन कोई खाने वाली चीज किसी को प्रसाद के रूप में चढ़ाकर किसी को दान करते है तो आपकि सभी मनोकामनाएं पूरी होगी.

 

मकर राशि-मकर राशि के जातकों को शिवरात्रि का पूरा लाभ मिलेगा. इस राशि के लोगों का वैसे तो ध्यान पूजा-पाठ में ज्यादा होता है. इस दिन जो भी लड़की जिसकी शादी में कोई दिक्कत हो रही हैं, अगर वो इस दिन सुबह उठकर शिवलिंग पर दूध या दही से रुद्राभिषेक करेंगी तो उन्हें बहुत जल्दी अच्छा रिश्ता मिलेगा.

 

मीन राशि-शिवरात्रि इस राशि के उन लोगों के लिए उत्तम है जो प्रेम-प्रसंग में है. इन लोगों की सभी इच्छाएं पूरी होंगी. इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि अगर वो इस दिन बेल पत्र की 7 पत्तियों पर ओम लिखकर शिवजी के चरणों पर या शिव की शिवलिंग पर रखते हैं तो आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

PropellerAds