कर्नाटक के करोड पति मंत्री की अघोषित संपत्ति जब्त

 इनकम टैक्स छापे में 41 लाख रु कैश के अलावा 12 किलो सोना और ज्वेलरी भी जब्त की

बेंगलुरु:  इनकम टैक्स ने कर्नाटक के एक मंत्री और प्रदेश महिला कांग्रेस प्रमुख के घर पर छापेमारी के दौरान 162 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित संपत्ति जब्त की। छापे में 41 लाख रु कैश के अलावा 12 किलो सोना और ज्वेलरी भी जब्त की गई।

अफसरों ने बताया कि उन्हें पिछले हफ्ते मंत्री रमेश एल जारकीहोली और महिला कांग्रेस प्रमुख लक्ष्मी आर हेब्बालकर के गोकाक और बेलगाम स्थित घरों बेनामी प्रॉपर्टी की जानकारी मिली थी।  छापेमारी के दौरान कई बेनामी संपत्तियों और बिना डॉक्युमेंट्स वाले इन्वेस्टमेंट के बारे में जानकारी मिली है।

ये मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश है। उन्होंने ये भी कहा इनकम टैक्स अफसर बेलागावी में हमारे पास आए और हमने उनका सहयोग किया। भविष्य में भी हम उनकी किसी कार्रवाई में सहयोग करेंगे। वहीं लक्ष्मी हेब्बालकर से कोई कॉन्टैक्ट नहीं किया जा सका।

162.06 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति और 41 लाख कैश जब्त किया गया है।श् श्इसके अलावा 12.8 किलो सोना और ज्वेलरी भी सीज की गई है।अफसरों ने ये भी कहा कि ऐसे लोग जिनकी ज्यादा इनकम और इन्वेस्टमेंट है और वे टैक्स नहीं चुका रहेए वे सभी जांच के दायरे में आते हैं।

अफसरों को दोनों नेताओं के यहां फैमिली मेंबर्स के नाम के कई खातेए बेनामी कोऑपरेटिव सोसाइटीज के डॉक्युमेंट्स मिले। ये कोऑपरेटिव सोसाइटीज शक्कर बनाने वालों को दे दी गई थीं। साथ ही कई फर्जी कंपनियों में इन्वेस्टमेंट को दिखाया गया था। टैक्स की चोरी के लिए एंट्री ऑपरेटर्स ने हवाला जैसे ट्रांजैक्शन के जरिए बैंक में काफी पैसा जमा कराया। इनकम टैक्स अफसरों ने मामले से जुड़े कई लोगों को समन जारी किया है।

PropellerAds