जैविक पिता: डॉक्टर ने अपने ही स्पर्म से महिलाओं को किया प्रेग्नेंट !

टोरॉन्टो । कनाडा के एक फर्टिलिटी डॉक्टर पर अपनी ही मरीजों को प्रेग्नेंट करने का आरोप है। आरोप है कि मरीजों की मर्जी और जानकारी के बिना ही डॉक्टर ने अपने स्पर्म से उनको प्रेग्नेंट किया और अब वह 11 बच्चों के जैविक पिता हैं।

डॉक्टर नॉर्मन बारविन के खिलाफ पहला मामला साल 2016 में ओटावा के एक परिवार ने दर्ज कराया था। इस परिवार का दावा था कि डॉक्टर ने साल 1990 में बच्ची के पिता की बजाय अपने स्पर्म से महिला को गर्भवती किया था। इस मामले से जुड़े वकीलों ने बताया कि उन्होंने 150 अलग-अलग मरीजों से डॉक्टर के बारे में बात की। इन मरीजों में 1970 के दशक में इलाज करवाने वाले भी शामिल हैं।

वकीलों ने बताया कि डीएनए जांचों से पता लगता है कि 11 बच्चे, जिनके माता-पिता डॉक्टर के पास इलाज के लिए आए थे, के जैविक पिता खुद डॉक्टर बारविन हैं। एक और मामले में पता चला है कि 16 अन्य लोगों ने शिकायत की है कि उन्होंने डीएनए टेस्ट कराया तो पता चला कि उनकी संतान का जैविक पिता कोई और है।

इसके अलावा 35 और लोगों ने शिकायत की है कि उन्होंने जिस स्पर्म का चुनाव किया था उससे उनकी संतान का डीएनएए मैच नहीं कर रहा है। द गार्डियन की खबर के मुताबिक, इस मामले में जब डॉक्टर बारविन के वकीलों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने जवाब देने से मना कर दिया।

PropellerAds