हाथियों के लिए विद्युत जामवाल ने सीखी अनोखी भाषा

ऐक्टर विद्युत जामवाल हमेशा से कुछ अलग व नया करने की कोशिश करते रहते हैं। यही वजह है कि विद्युत ने अपनी पिछली सभी फिल्मों में कुछ न कुछ नया किया है।

इन दिनों अपनी आगामी फिल्म जंगली की शूटिंग में व्यस्त विद्युत अपनी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। घने जंगलों में उनकी शूटिंग आठ जंगली हाथियों के साथ चल रही है।

दरअसल अमेरिकन फिल्ममेकर चक रसेल के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म इंसान और हाथी के बीच के रिश्तों पर आधारित है। चक रसेल ने द मास्क और द स्कॉर्पियन किंग जैसी हॉलिवुड की हिट फिल्में दी हैं। विद्युत इस फिल्म के लिए हैरतअंगेज ऐक्शन दृश्यों के साथ-साथ हाथियों की स्पेशल भाषा सीखने के लिए भी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

दरअसल फिल्म में विद्युत के ज्यादातर दृश्य हाथियों के साथ हैं, ऐसे में विद्युत सीटी की तकनीक से हाथियों की भाषा को समझने का प्रयास कर रहे हैं। इस तकनीक के जरिए विद्युत न केवल हाथियों की भाषा समझ जाते हैं, बल्कि उन्हें उनके मूड का भी अंदाजा हो जाता है।

इस बारे में विद्युत कहते हैं, एक हाथी का वजन लगभग पांच हजार किलो होता है और मेरा वजन है महज 71 किलो। ऐसे में अगर कोई हाथी मुझे थोड़ा-सा हिला भी दे, तो मैं हवा में उड़ जाऊंगा। इस कोर्स के दौरान मैंने यह जाना कि भले ही हाथी देखने में विशाल हो, लेकिन दिल से बेहद ही सरल होता है। वे बहुत ही फ्रेंडली और समझदार होते हैं।

इस फिल्म में विद्युत जामवाल जानवरों के डॉक्टर बने हैं जो अंतरराष्ट्रीय शिकारी रैकेट का सामना करता है और हाथियों की तस्करी रोकता है।

PropellerAds