दुखदः मैक्स गाड़ी गहरी खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत

चमोली। कर्णप्रयाग-नैनीसैंण मोटर मार्ग पर एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। वाहन में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी है। गाड़ी पिंडर नदी के किनारे गिरी।

चमोली जिले के कर्णप्रयाग-नैनीसैंण मोटर मार्ग पर सोमवार को एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। वाहन में पांच लोग सवार थे। चार लोगों की घटना स्थल मौत हो गई, जबकि एक युवक ने रेस्क्यू के दौरान दम तोड़ा। दुघर्टना के कारणों का पता नहीं चल सका है। वाहन में सवार सभी मृतक कपीरी पट्टी के थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को करीब चार बजे मैक्स गाड़ी नैनीसैंण जा रही थी। इसी दौरान जीप कर्णप्रयाग से लगभग दो किलोमीटर आगे 250 मीटर गहरी खाई में पिंडर नदी के किनारे गिर गई। दुर्घटना का पता चलते ही स्थानीय लोगों सहित पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान चलाया।

मृतकों के नाम
मनबीर सिंह उम्र 35 वर्ष पुत्र जोध सिंह ग्राम कण्डारा
खुशाल सिंह उम्र 42 वर्ष पुत्र जयकृत सिंह ग्राम कण्डारा
सचिन कुमार उम्र 20 वर्ष ग्राम कण्डारा
देवेन्द्र सिंह उम्र 25 वर्ष पुत्र जगदीश सिंह ग्राम जस्यारा
कनक सिंह उम्र 20 वर्ष पुत्र दरवान सिंह ग्राम जस्यारा

जान जोखिम में डालकर घायल को बचाने गए युवा
जिस स्थान से जीप खाई में गिरी है वहां पर पूरा भाग चट्टानी है। जैसे ही दुर्घटनाग्रस्त जीप खाई में गिरी, उसी दौरान सिमली रोड से कर्णप्रयाग की ओर आ रहे वाहन से लोगों ने जीप को गिरते हुए देखा और पुलिस को सूचना दी। वाहन के परखच्चे उड़ गये। चार शव इधर-उधर बिखर गये।

पुलिस और प्रशासन के घटना स्थल पर पहुंचने से पहले कुछ युवाओं ने सिमली रोड से करीब 200 मीटर खाई में उतरकर पिंडर नदी को बिना की सहारे से पार किया और घायल को चट्टान से निकालकर नदी के किनारे लाए। बाद में एसडीआरएफ की टीम पहुंचने के बाद रस्सी के सहारे घायल को पिंडर नदी के दूसरे छोर पर लाया जा सका। हालांकि इस बीच उसने भी दम तोड़ दिया।

सीएम ने वाहन दुर्घटना में मृतकों के प्रति दु:ख व्यक्त किया
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद चमोली में कर्णप्रयाग-नैनीसैण मोटर मार्ग पर हुई वाहन दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दु:ख की इस घडी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

PropellerAds