सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से भावी इंजीनियरों ने मनवाया लोहा

वाराणसी ।  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बीएचयू के छात्रों की ओर से आयोजित श्काशीयात्राश् के दूसरे दिन शुक्रवार को भावी इंजीनियरों ने जमकर नृत्य, गीत, संगीत प्रस्तुत किया।

तकनीकी ही नहीं सांस्कृतिक में ही अपनी काबिलियत का लोहा मनावाया। इस आयोजन के तहत स्वतंत्रता भवन, राजपूताना ग्राउंड, जीमखाना ग्राउंड में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। विद्यार्थियों ने हर कार्यक्रम में पूरे जोश के साथ सहभागिता निभाई। फैशन शो में छात्राओं ने खूब जलवा बिखेरा।

वहीं स्वतंत्रता भवन में पेपर कटिंग प्रतियोगिता में सैड़कों छात्राओं ने भाग लिया। अलग-अलग जगहों पर विभिन्न कार्यक्रमों की प्री राउंड की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। काशीयात्रा में सुर इवेंट के तहत भावी इंजीनियरों ने अपने सधे गले का जादू बिखेरा। स्वतंत्रता भवन में हुए सोलो सिंगिंग में उनके गले से निकल रही स्वरलहरियों पर लोग झूमते रहे।

किसी ने किशोर कुमार को मंच पर उपस्थित किया तो कोई अर्जित सिंह व अंकित तिवारी जैसे फेमस सिंगर के गाए गीतों को मंच पर सजा लोगों की वाहवाही बटोरी। उसके बाद इंडियन म्यूजिक बैंड श्अद्वैतश् में भावी अभियंता पूरे मस्ती में झूमे। बैंड को सुनने के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।भावी अभियंताओं ने रैंप पर जलवा बिखेरा। फैशन शो श्मिराजश् में परंपरागत एवं पश्चिमी वियर राउंड में वे रैंप पर मचले। उनकी प्रतिभा के आगे प्रोफेशनल मॉडल की चमक फीकी दिखी।

इसके अलावा भावी इंजीनियरों ने गु्रप डांस और सोलो डांस की प्रस्तुति की। इंडियन और वेस्टर्न धुनों पर आधारित इस ईवेंट में उनकी काबिलियत देखने लायक रही। मोटी-मोटी किताबों में सिर खपाने वाले विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों ने लोगों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। डूएट डांस में भी उनका टैलेंट खुल कर सामने आया। यहीं पर सनबर्न के तहत हुए ईडीएम नाइट में भावी इंजीनियरों की मस्ती परवान चढ़ी। डीजे डुओ जेफ्रोटोन व डीजे जेडेन की धुनें सिर चढ़ बोली।

आइटियंस ने इंग्लिश व हिन्दी क्रियेटिव राइटिंग, वाद विवाद, क्विज जैसे इवेंट में भी अपने टैलेंट दिखाया. जी इलेवन आडिटोरियम में स्टूडेंट्स ने अपने एक्टिंग टैलेंट का प्रदर्शन किया. काशीयात्रा के चेयरमैन डॉ केके सिंह ने बताया कि स्टूडेंट्स की एक बड़ी टीम कन्वेनर कुमारेश साहा के नेतृत्व में लगातार काम कर रही है.।