दायित्यों के प्रति सतर्क रहकर कार्य करें: मंगेश

नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक ,अगस्त्यमुनि मैदान से होंगी मतदान पार्टियां रवाना

रुद्रप्रयाग: नगर निकाय चुनाव की विभिन्न व्यवस्थाओं एवं तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में बैठक आयोजित की गई। तैयारियों की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष अगस्त्यमुनि क्रीडा मैदान से मतदान पार्टियों की रवानगी की जाएगी।

जिलाधिकारी ने नगर निकाय निर्वाचन के समस्त प्रभारियों को अपने दायित्वों के प्रति सतर्क रहकर कार्य निर्वहन के निर्देश दिए। एनआईसी में कार्मिकों की फीडिंग के लिए डाटा एण्ट्री ऑपरेटर नियुक्त करने, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र के चयन, रूट चार्ट तैयार करने, निर्वाचन में प्रयुक्त मतपेटी के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

सहायक निर्वाचन अधिकारी अतुल भट्ट ने बताया कि निकाय निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्रों व अन्य प्रपत्रों का मुद्रण कार्य पूरा किया जा चुका है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आदर्श आचार सहिंता का दायित्व प्रभारी अधिकारी मुक्ता मिश्र, निर्वाचन सामाग्री किट बैग की आपूर्ति के लिए अधिशासी अधिकारी आरईएसए पीठासीन अधिकारियों, प्रथम मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण के दायित्व के लिए जिला सेवायोजन अधिकारी, प्रशिक्षण की पीपीटी तैयार करने, मतगणना केन्द्र व नामांकन स्थल की बैरिकंेटिग की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता लोनिवि, प्रशिक्षण के दौरान खान-पान की जिला पूर्ति अधिकारी को दी गई।

इस वर्ष निकाय चुनाव हेतु 22 बूथ बनाए जाएंगें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, अपर जिलाधिकारी गिरिश गुणवन्त, एसडीएम सदर देवानन्द, पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर बडोला सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
फोटो:  (04आरडीपी1)

PropellerAds