चारधाम यात्रा पर रवाना हुए संन्यासी

ऋषिकेश। वर्ष 2018 में देवभूमि उत्तराखड में चारधाम यात्रा के लिए अभी से अच्छे रुझान दिखने लगा हैं। यात्रा के लिए त्रिलोक सिक्योरिटी सिस्टम ने ऑनलाइन फोटोमीट्रिक पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की है, जिसमें अब तक विभिन्न प्रदेशों से 1270 यात्री ऑनलाइन पंजीकरण करा चुके हैं। वहीं पिछले एक पखवाड़े में 180 साधु-संन्यासी फोटोमीट्रिक पंजीकरण करवाकर चारधाम यात्रा के लिए पैदल ही रवाना भी हो गए हैं।
चारधाम यात्रा की शुरुआत करीब एक माह बाद अक्षय तृतीया के पर्व पर गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ होगी। इसके लिए चारधाम यात्रा से जुड़ी संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के साथ ही अन्य संस्थाओं ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। त्रिलोक सिक्योरिटी सिस्टम के प्रबंधक प्रेम अनंत के अनुसार  अब तक मिल रहे रुझान इस वर्ष अच्छी यात्रा के संकेत दे रहे हैं।
इसका अंदाजा एक जनवरी से अब तक हुए 1270 श्रद्धालुओं के ऑनलाइन फोटोमीट्रिक पंजीकरण से लगाया जा सकता है। वहीं, चार मार्च से अब तक 180 साधु-संन्यासियों ने चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड ऋषिकेश में त्रिलोक सिक्योरिटी सिस्टम के केंद्र पर पंजीकरण कराया और पैदल ही चारधाम यात्रा पर निकल पड़े। विदित हो कि आज भी बड़ी संख्या में साधु-संन्यासी पैदल ही चारधाम की यात्रा करते हैं।
PropellerAds