गैरसैंण स्थाई राजधानी को लेकर भाजपा संकल्पबद्ध: रावत

रुद्रप्रयाग। गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने के लिए भाजपा संकल्पबद्ध है। कांग्रेस सरकार ने गैरसैण राजधानी को लेकर जनता को ठगा है, जिससे राजधानी का मसला आज तक लटका पड़ा है। भाजपा के सत्ता में आते ही पहला सत्र चलाया जायेगा और गैरसैंण का समग्र विकास किया जायेगा।

 
जिला मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हएु भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि गैरसैंण स्थाई राजधानी बनाने की कांग्रेस सरकार की कभी मंशा ही नहीं रही। स्थाई राजधानी बनाने को लेकर कईं बार भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर दबाव बनाया, मगर हर बार मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राजधानी के मसले पर छुप्पी साधे रखी और जनता को बेवकूफ बनाया। उन्होंने कहा कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का सपना भी भाजपा का था और कांग्रेस ने ग्रीष्मकाल में सत्र चलाने के नाम पर गैरसैंण की जनता को बरगलाया है। ऐसे में जनता कभी भी कांग्रेस सरकार को माफ नहीं करेगी।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा स्पष्ट कर चुकी है कि गैरसैंण ग्रीष्मकालीन राजधानी बनेगी और स्थाई राजधानी बनाने के लिए भी प्रयासरत रहेगी। गैंरसैंण के समग्र विकास को लेकर भाजपा कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि नौ मार्च को कर्णप्रयाग विधानसभा सीट पर चुनाव होने है और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि जनता भाजपा का ही साथ देगी। भाजपा प्रत्याशी भारी बहुमत से विजयी हासिल करेंगे। श्री रावत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने उत्तराखण्ड राज्य की सौगात दी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश का चहुमुखी विकास कर रहे हैं। राज्य में विकास की गंगा बहाई जा रही है। जनता को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन की सौगात दी गई है और चारधाम सड़क तथा उज्जवला गैस के साथ कईं लाभकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिलेगा।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा का वातावरण दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यों को देखकर ही वोट पड़ा है। राज्य में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा सत्ता पर काबिज होगी। विधानसभा चुनाव में उनकी अनदेखी किये जाने के सवाल पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कैडर पार्टी है और कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। कार्यकर्ता के रूप में काम किया जाता है और दायित्व व पद एक माध्यम है। सभी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए काम किया है। 11 तारिख का परिणाम भाजपा के पक्ष में होगा। जनता भाजपा को चाहती है और भाजपा की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री के सवाल पर श्री रावत ने कहा कि भाजपा में कईं अनुभवी चेहरे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्पष्ट कह चुके हैं कि सांसद, विधायक व कार्यकर्ताओं में कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है।

 

इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह रावत, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सुनील नौटियाल, भाजयुमो जिला महामंत्री विकास डिमरी, जिला उपाध्यक्ष विकास सिलोड़ी, रोहित नैथाणी, अजय कप्रवाण, रमेश भट्ट, जगमोहन रावत सहित कईं मौजूद थे।