अस्पताल के बेड पर मौत से चंद घंटे पहले महिला ने रचाई शादी !

हार्टफोर्ड । कल्पना कीजिए जीवन के सबसे अहम पलों में से एक मानी जाने वाली शादी कोई अस्पताल के बेड पर करे और उसके चंद घंटों बाद ही वह दुनिया से विदा ले ले।

अमेरिका के हार्टफोर्ड में कुछ ऐसा ही हुआ, जब ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रही एक महिला ने अस्पताल के बिस्तर पर ही शादी रचाई और उसके 18 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।

हैदर मॉशर नाम की यह महिला अपना वेडिंग गाउन पहने अस्पताल के बेड पर ऑक्सिजन मास्क के साथ लेटी थी। 22 दिसंबर को हैदर ने अपने प्रेमी डेविड मॉशर से सेंट फ्रैंसिस हॉस्पिटल ऐंड मेडिकल सेंटर में शादी की। 31 साल की हैदर स्कूल में काम करती थीं और अपनी शादी के अगले ही दिन वह इस दुनिया से चली गईं।

यह जोड़ा साल 2015 में एक स्विंग डांसिंग क्लास में मिला और दोनों में प्यार हो गया। डेविड मॉशर ने बताया कि 23 दिसंबर 2016 को उन्होंने हैदर को प्रपोज करने की योजना बनाई लेकिन उसी दिन पता लगा कि हैदर को कैंसर है। हालांकि, डेविन उदास नहीं हुए और उन्होंने यह जानते हुए भी हैदर को प्रपोज किया। इतना ही नहीं उस रात दोनों ने जमकर घुड़सवारी भी की।

डेविड ने बताया, मैंने खुदसे कहा कि उसे पता होना चाहिए कि वह इस रास्ते पर चलने वाली अकेली नहीं है। तमाम सर्जरी और कीमोथैरपी के बावजूद हैदर का कैंसर फैलता गया और उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। इस कपल ने पहले शादी के लिए 20 दिसंबर 2017 की तारीख तय की थी लेकिन डॉक्टर्स ने जल्दी शादी करने को कहा।