ऐप डिलीट कर खुद फंस गयी कांग्रेस,भाजपा हुई कांग्रेस पर हमलावर !

नई दिल्ली । डेटा लीक की खबर आने के बाद भाजपा को घेर रही कांग्रेस खुद बैकफुट पर नजर आ रही है। सोमवार सुबह बीजेपी पर डेटा लीक का आरोप लगाने वाली कांग्रेस ने पार्टी का ऐप प्ले स्टोर से हटा लिया है। ऐप डिलीट होने के साथ ही बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ आक्रमक हो गयी है।

फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर उपजे विवाद के बीच कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं। कांग्रेस के ऐप (ूपजी प्छब्) के अलावा कांग्रेस की सदस्यता वाली वेबसाइट को भी बंद कर दिया गया है. उधर कांग्रेस से जब यह सवाल पूछे जाने लगे तो कांग्रेस ने जवाब दिया कि 5 महीने से ऐप का इस्तेमाल नहीं किया गया है, इसलिए इसे बंद किया गया है। गौरतलब कि राहुल ने नमो एप पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि इसके जरिये सीक्रेट डेटा को लीक किया जा रहा है. जिसपर बीजेपी को सफाई देना पड़ा था।

सिंगापुर जाता है डेटा ?
गौरतलब है कि फ्रांस के साइबर एक्सपर्ट एल्डरसन ने दनादन ट्वीट कर कांग्रेस के लिए नये सिरे से मुश्किल खड़ी कर दी है। एल्डरसन ने कहा कि मेरे पास कांग्रेस को लेकर बेहद रोचक जानकारी है। इसके बाद उन्होंने तीन ट्वीट किये और आरोप लगाया कि कांग्रेस का डेटा सीधे सिंगापुर जाता है। एल्डरसन ने कहा कि कांग्रेस का सर्वर सिंगापुर से जुड़ा है, जबकि भारत की पार्टी का सर्वर भारत में ही होना चाहिए।

कांग्रेस और भाजपा के बीच डाटा साझा करने के मुद्दे पर वाकयुद्ध जारी रहने के बीच राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को‘‘ बिग बॉस करार दिया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भारतीयों की जासूसी करवाना चाहते हैंश्.श् प्रधानमंत्री के आधिकारिक एप से उपयोगकर्ताओं की सहमति के बिना डाटा साझा करने के आरोप सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा कि नमो एप ने गोपनीय रूप से आडियो, वीडियो, सम्र्पक किया तथा जीपीएस के जरिये पता-ठिकाना तक जान लिया।

राहुल का ‘नमो एप’ पर निशाना
नई दिल्लीरू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नमो एप’ से लोगों का निजी डाटा लीक होने के कथित खुलासे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज फिर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि वह‘बिग बॉस’हैं और किसी की भी जासूसी कर सकते हैं। गांधी ने ट्वीट कर कहा मोदी जी का ‘नमो एप’ आपके दोस्तों तथा परिवार के सदस्यो का ऑडियो, वीडियो चुपचाप रिकार्ड कर रहा है।

साथ ही जीपीएस के जरिए यह भी पता लगाया जा रहा है कि आप कहां हैं। कांग्रेस अध्यक्ष यहीं नहीं रुके, उन्होंने मोदी का मजाक उड़ाते हुए तंज किया वह ‘बिग बॉस’ हैं जो भारतीयों की जासूसी करना पसंद करते हैं। अब वह हमारे बच्चों का डॉटा भी चाहते हैं इसलिए 13 लाख एनसीसी कैडेट को जबरन यह एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया है।

स्मृति ईरानी ने राहुल को बताया छोटा भीम
नई दिल्लीरू डेटा लीक को कांग्रेस और भाजपा के बीच ट्विटर वार शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नमो एप’ से लोगों का निजी डाटा लीक होने के कथित खुलासे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि वे ‘बिग बॉस’ हैं और किसी की भी जासूसी कर सकते हैं। वहीं भाजपा ने पटलवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी ऐप के जरिए जनता की निजी जानकारी सिंगापुर भेज रही है।

इस आरोप-प्रत्योप की लड़ाई में भाजपा के केंद्रीय मंत्री भी कूद पड़े हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। स्मृति ने ट्वीट करते हुए राहुल की तुलना कार्टून छोटा भीम से कर दी। स्मृति ने लिखा कि श्राहुल जी, यहां तक कि छोटा भीम भी जानता है कि ऐप पर पूछी गई सामान्य जानकारी की जासूसी नहीं होती।

PropellerAds