अभिभावक अपने बच्चों को सरकारी विद्यालयों में भेजे: चौधरी

सरकारी स्कूलों के छात्र कर रहे हैं बेहतर प्रदर्शन,राउमावि सेमा में वार्शिक स्वागत एवं अभिनंदन समारोह संपंन
विद्यालय के कक्षा-कक्ष के लिए विधायक ने की घोशणा, सड़क निर्माण का भी दिया आष्वासन

रुद्रप्रयाग। विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि आज अभिभावकों में अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने की होड़ मची हुई है, जबकि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्र प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले कई छात्र सिविल सेवा परीक्षा पास कर रहे है। यह इस बात का संकेत है कि सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापरक शिक्षा दी जाती है। जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमा भरदार में आयोजित स्वागत एवं अभिनंद समारोह बतौर मुख्य अतिथि श्री चौधरी ने यह बात कही।

इस मौके पर समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि शिक्षा के जरिए समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है। पढ़ाई के साथ ही छात्रों को समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी और नैतिक मूल्य भी बताना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में छात्र की रूचि हो, उसे उसी क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहिए।

तभी छात्र की प्रतिभा निखरकर सामने आएगी। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि छात्रों के भीतर इस तरह के संस्कार भरे जाएं, जिससे वह समाज में मिसाल पेश कर सकें। इस मौके पर श्री चौधरी ने विद्यालय में दो कक्षा-कक्ष निर्माण की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि सेमा भरदार के लिए सड़क निर्माण का आष्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग के विकास के लिए वह संकल्पित हैं।

विशिष्ठ अतिथि वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एलपी डिमरी ने कहा कि छात्रों का भविश्य शिक्षकों के हाथ में है। षिक्षक छात्रों पर मेहनत करेंगे तो छात्रों का भविष्य सुनहरा होगा। शिक्षकों को छात्रों की बुनियाद मजबूत करनी चाहिए और अभिभावकों को अपने पाल्यों को संस्कारवाना बनाना चाहिए। षिक्षक और अभिभावक के साझा प्रयास से ही छात्र जीवन में आगे बढ़ता है। एक स्वस्थ और सभ्य समाज के निर्माण में षिक्षकों की भूमिका अहम है।

इससे पूर्व समारोह में स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी का प्रधानाचार्य गोविंदराम ध्यानी और विद्यालय प्रषासन की ओर से फूल-मालाओं और ढोल-नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। श्री ध्यानी ने कहा कि विधायक श्री चौधरी क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। जनता के लिए उनका समर्पण काबिले तारीफ है। उन्होंने विद्यालय के क्रिया-कलाप और गतिविधियिों से संबंधित विस्तृत जानकारी दी।

इस मौके पर खंड षिक्षाधिकारी डीएस रावत, सहायक अध्यापक रामचन्द्र सेमवाल, प्रधान विजय गौड़, राम प्रकाष गौड़, भगवती प्रसाद गौड़, गणेषी देवी, सहायक अध्यापक षषि प्रसाद सेमवाल, कुलभूशण गौड़, षकंुतला भट्ट, महाभारत सिंह, ब्रहमानंद सेमवाल, द्वारिका प्रसाद गौड़, दौलतराम गौड़, राजेन्द्र प्रसाद गौड़, प्रबल सिंह, गोविंद सिंह नेगी, भूपेन्द्र बर्त्वाल, रजपाल सिंह, सतीष सेमवाल, षषि नौटियाल, भूपति लाल, बची राम भटट समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

PropellerAds