अब मैं वापसी के लिए फिट हूं: विराट कोहली

बेंगलुरु । आईपीएल की शुरुआत से पहले एक बार फिर विराट कोहली ने खिलाडिय़ों को आराम दिए जाने की बात कही। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापस लौटने के बाद भारतीय टीम के कप्तान ने लगभग 3 सप्ताह की छुट्टी ली और इस दौरान प्रैक्टिस से दूर रहे।

कोहली करीब 10 दिन पहले फिर से नेट्स पर प्रैक्टिस के लिए लौटे। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली + का मानना है कि इस आराम की वजह से वह अब पूरी तरह से फ्रेश हैं और खेल में वापसी के लिए तैयार हो चुके हैं।

कोहली ने कहा, मुझे आराम की सख्त जरूरत थी। मैं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पूरी तैयारी के साथ गया था, लेकिन दौरा खत्म होते-होते मेरा शरीर थकने लगा था। मुझे भी समझ में आ रहा था कि कुछ वक्त के लिए मुझे खेल से दूर रहना होगा और शरीर को आराम देना होगा। हालांकि, तीन हफ्ते तक अपने किट बैग की तरफ नहीं देखना और क्रिकेट से दूर रहना थोड़ा विचित्र अनुभव था।

कोहली ने आरसीबी + और आईपीएल में अपनी तैयारियों को लेकर कहा, भले ही मैं ग्राउंड से दूर था और शारीरिक तौर पर आराम कर रहा था, लेकिन क्रिकेट से दूर नहीं था।

क्रिकेट की हर गतिविधि और खासकर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर मेरी पैनी नजर थी। मैं शारीरिक तौर पर पूरी तरह से ब्रेक लेना चाहता। अब आराम के बाद मैं पहले से

काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। इस वक्त मैं 100 फीसदी तैयार हूं, लेकिन 110 फीसदी तैयारी में अभी मुझे कुछ और दिन लगेंगे।
आरसीबी के साथ गैरी कर्स्टन के जुडऩे को लेकर विराट कोहली काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, मैंने अपना इंटरनैशनल डेब्यू 2008 में किया था, जब कर्स्टन टीम इंडिया के कोच थे।

आरसीबी को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा और निजी तौर पर मैं भी उन्हें टीम के साथ जोडऩा चाहता था। मुझे लगता है चीजों पर नजर रखने के लिए कर्स्टन एक आदर्श व्यक्ति हैं।

PropellerAds