5 साल का ईरानी बच्चा अमेरिका में हिरासत में

वॉशिंगटन। वॉशिंगटन के डलेस इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर एक ईरानी मूल के एक 5 साल के बच्चे को कथित रूप से कई घंटे तक हिरासत में रखे जाने का मामला सामने आया है।

ऐसा राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के इमिग्रेशन को लेकर जारी किए गए नए आदेश को देखते हुए किया गया। बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने कम से कम 90 दिनों के लिए इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश बाधित कर दिया है। वहीं सीरियाई शरणार्थियों का प्रवेश अनिश्चितकाल तक के लिए रोक दिया गया है।इस घटना से संबंधित एक बेहद भावुक विडियो सामने आया है जिसमें बच्चे को उसकी मां से दोबारा मिलते हुए दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि यह लड़का अमेरिकी नागरिक है।

डेमोक्रैट्स का कहना है कि यह लड़का अमेरिकी नागरिक है और उसकी मां ईरान से है। वह अपने परिवार के एक और सदस्य के साथ वॉशिंगटन आया था। उसकी मां उसे रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट आई थी, लेकिन उसे कई घंटे तक हिरासत में रखा गया।इधर, वॉइट हाउस के प्रेस सेक्रटरी ने कहा, राष्ट्रपति ने यह माना है कि देश को सुरक्षित रखना उनकी जिम्मेदारी है। सेक्रटरी का कहना है कि 90 दिनों तक लगाई गई रोक देशभर के नागरिकों की सुरक्षा के लिए किया गया है।
हालांकि, उन्होंने इस घटना का उल्लेख करते हुए कहा, यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि बाहर से आने वाले बच्चे अगर 5 साल के हैं, जो संभवत: अपने मातापिता के साथ आएंगे, वे खतरा नहीं हैं।इधर, मैरीलैंड के डेमोक्रैटिक सीनेटर ने इस घटना पर ट्रंप की तीखी आलोचना की है। उनका कहना है कि सीनेटर ने एयरपोर्ट अधिकारियों को बच्चे के आने के पूर्व ही जानकारी दी थी। इस घटना से सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा उतरा है।

PropellerAds