25 प्रवासियों की मौत

भूमध्य सागर में नाव पलटने से बड़ा हादसा
रोम। भूमध्य सागर में बड़ा हादसा हुआ है जहां एक नाव पलटने से करीब 25 प्रवासी नागरिकों की मौत हो गई। मृतकों में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी शामिल हैं। हादसे में करीब सौ से ज्यादा लोगों को बचाया भी गया है।
रवासी नागरिकों के सहयोग के लिए बनाई गई संस्था एमएसएफ ने बताया कि बुधवार एक नाव भूमध्य सागर में पलट गई। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। वहीं सौ ज्यादा लोगों को बचा लिया गया है।

25 प्रवासियों की मौत
25 प्रवासियों की मौत

एमएसएफ ने बताया कि मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं। हादसे वाली जगह पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, माना जा रहा कि और भी शव मिलने के आसार हैं। एमएसएफ भूमध्य सागर की रेस्क्यू यूनिट ने बताया कि मिलने वाले 23 शवों की हालत बेहद खराब है। वे बुरी तरह से केमिकल से जले हुए हैं। कई लोगों के लापता होने की आशंका इनके अलावा कुछ लोग घायल हैं जिनमें 7 की हालत बेहद गंभीर है। उन्हें जल्द इलाज के लिए इटली भेजने की जरूरत है। इसके लिए हेलीकॉप्टर की जरूरत होगी।
बताया जा रहा है कि भूमध्य सागर में हाल के दौरान कई ऐसे हादसे हुए हैं जिसमें 35 हजार से ज्यादा लोगों की या तो जान जा चुकी है या फिर लापता हो चुके हैं।
प्रवासियों के लिए कार्य करने वाले अंतर्राष्ट्रीय संगठन का दावा है कि ये लोग उत्तरी अफ्रीका से भूमध्य सागर पार करने की कोशिश करते हैं, जहां या तो इनकी मौत हो जाती है या फिर लापता हो जाते हैं।

PropellerAds

Leave a Reply

Your email address will not be published.